Indian Railways Rewa Vande Bharat passenger shocked find dead cockroach in meal IRCTC responded to incident

Indian Railways: ट्रेनों में साफ और स्वच्छ खाना परोसे जाने के तमाम दावे किए जाते हैं. हालांकि, ट्रेनों में खाने की खराब क्वालिटी को लेकर अक्सर शिकायतें सामने आती रहती हैं. ताजा मामले में एक रेल यात्री ने अपने खाने में कॉकरोच मिलने की शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर साझा की. इस पोस्ट में रेल मंत्रालय और आईआरसीटीसी को टैग किया गया था.
रीवा वंदे भारत एक्सप्रेस में रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर जंक्शन तक सफर करने वाले पैसेंजर डॉ. शुभेंदु केशरी की ओर से आईआरसीटीसी को खाने में मिले कॉकरोच की शिकायत की गई है. यात्री की ओर से सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर शेयर की पोस्ट में इस थाली की तस्वीरें भी साझा की गई हैं.
शिकायत को सोशल मीडिया पर किया साझा
खाने की थाली में मरा हुआ कॉकरोच साफ नजर आ रहा है. जबलपुर स्टेशन पर पैसेंजर की ओर से भरे गए गए उस कंप्लेंट फॉर्म की इमेज भी शेयर की गई है, जिसमें उन्होंने घटना का पूरा ब्यौरा दिया है.
पैसेंजर की शिकायत पर आईआरसीटीसी ने लिया संज्ञान
सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्ट पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने भी गंभीरता से लिया है. इस शिकायत पर आईआरसीटीसी की ओर से पैसेंजर को रिप्लाई भी किया गया है. घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आईआरसीटीसी ने यात्रा के दौरान यात्री के ‘अप्रिय अनुभव’ पर माफी भी मांगी है.
इसके साथ ही कहा है कि आपके अनुभव के लिए हम क्षमायाचना करते हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित ‘सर्विस प्रोवाइडर’ पर भारी भरकम जुर्माना भी लगाया गया है. वहीं, मॉनिटरिंग सोर्स को और मजबूत किए जाने की बात भी कही है.
यह भी पढ़ें: कुत्ते ने बिस्किट नहीं खाया तो दिक्कत क्या है? पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने पूछा बीजेपी से सवाल